Friday 10 February 2023

IND vs AUS 3rd टेस्ट BGT: अगर धर्मशाला मैदान की समस्या के कारण बाहर हो जाता है तो बीसीसीआई को तैयार रहने की जरूरत है।

    


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच को शिफ्ट किया जा सकता है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

यह टेस्ट श्रृंखला 9 फरवरी 2023 से नागपुर में विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में और दूसरा टेस्ट 17 फरवरी 2023 से 21 फरवरी 2023 तक दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा और तीसरा टेस्ट 01 मार्च 2023 से धर्मशाला में खेला जाना है, और वे इसके पीछे कारण बता रहे हैं की?

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम (एचपीसीए) में धर्मशाला में 1 मार्च 2023 से शुरू होने वाले मैच को स्थानांतरित किया जा सकता है।ग्राउंड आउटफील्ड अभी तैयार नहीं है और एचपीसीए के लिए तीसरे टेस्ट के लिए मैदान पूरा करने का समय निकलता जा रहा है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट स्टेडियम (एचपीसीए) की पिच का भी परीक्षण नहीं किया गया है और पिच के पास का छोटा सा हिस्सा असली चिंता का विषय है।

        


12 फरवरी 2023 जिस पर बीसीसीआई अधिकारी एचपीसीए पिच का निरीक्षण करेंगे उसके बाद वे तय करेंगे कि यह मैदान तीसरे टेस्ट के लिए उपयुक्त है या नहीं, यही कारण है कि बीसीसीआई टेस्ट मैच के संबंध में कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है।

        


एचपीसीए अपने मैदान पर टेस्ट मैच कराने के लिए बहुत मेहनत कर रहा है और उनके लिए मौसम भी बड़ी चिंता का विषय होने वाला है, धर्मशाला में लगातार बारिश आ रही है, क्यूरेटरों को यह पता लगाने की जरूरत है कि मैदान खेलने के लिए तैयार है या नहीं या मैच में केवल तीन सप्ताह ही नहीं बचे हैं।

बीसीसीआई को तैयार रहने की जरूरत है,अगर धर्मशाला बाहर हो जाता है तो बीसीसीआई के सामने कई विकल्प हैं, उनमें से एक मोहाली है जो धर्मशाला से निकटतम मैदान है, और दूसरा विचार बेंगलुरु है। बीसीसीआई को इस मामले में जल्द फैसला करने की जरूरत है कि अगर वे मैदान को बदलने का फैसला करते हैं तो अन्य मैदानों को भी अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए खेलने की स्थिति प्रदान करने की तैयारी के लिए कुछ समय चाहिए।


 जय हिंद




No comments:

Post a Comment