Wednesday 15 March 2023

Australia को लगा बड़ा झटका! स्टार गेंदबाज वनडे सीरीज से बाहर

 ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार गेंदबाज वनडे सीरीज से बाहर, टेस्ट सीरीज और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 2-1 से हारने के बाद, ऑस्ट्रेलिया 17 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत से भिड़ने के लिए तैयार है।



सीरीज शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका लगा है,उनके नियमित कप्तान और प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस पूरी श्रृंखला के लिए बाहर हो गए हैं और टेस्ट सीरीज के अंतिम दो मैचों की तरह, सीनियर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के खिलाफ टीम का नेतृत्व करेंगे।


भारत द्वारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैच प्रभावशाली तरीके से जीतने के बाद, स्टीव स्मिथ ने अंतिम दो मैचों में अपने शानदार नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया। स्टीव की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर टेस्ट 9 विकेट से जीता और अहमदाबाद टेस्ट ड्रॉ कराने में सफल रहा।


पैट कमिंस अपनी मां के गंभीर रूप से बीमार होने के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट के बाद वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए। कुछ दिनों पहले उनका निधन हो गया और कमिंस इस दुख की घड़ी में अपने परिवार का समर्थन करने के लिए घर पर रह रहे हैं।

 कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने कहा, "पैट वापस नहीं आएंगे, वह अभी भी परिवार की देखभाल कर रहे है।" "हमारे विचार पैट और उनके परिवार के साथ हैं क्योंकि वे उस दुःखद प्रक्रिया से गुज़र रहे हैं।"

मैकडॉनल्ड ने यह भी पुष्टि की कि डेविड वार्नर, जो टेस्ट श्रृंखला के दौरान कोहनी की चोट के कारण टीम से बाहर हो गए थे, वापस लौटने और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं।टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर चुने गए और क्या वे सभी एक टीम में खेल सकते हैं? इसलिए हमें उनमें से कुछ सवालों के जवाब देने हैं।

भारत में साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए यह श्रृंखला बहुत महत्वपूर्ण होगी।



No comments:

Post a Comment