Thursday 23 March 2023

Triple H ने रेसलिंग स्टार Goldberg का WWE कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं कराया क्यों?

 गोल्डबर्ग WCW में 1998 तक सबसे बड़ा नाम था जब उन्हें WWE को बेच दिया गया था। वह WCW में 1997 से 1998 तक आमने-सामने की लड़ाई में अपराजित रहे। जब विंस मैकमोहन को WCW मिला, तो गोल्डबर्ग कुछ वर्षों के लिए मैदान से बाहर हो गए। यह भी कहा जाता है कि ट्रिपल एच, जो कंपनी में एक और उभरते हुए पहलवान थे, के साथ उनकी विशेष लड़ाई के लिए मैकमोहन ने गोल्डबर्ग को विशेष रूप से डब्ल्यूडब्ल्यूई में लाया।



गोल्डबर्ग और ट्रिपल एच अनफॉरगिवेन से लेकर सर्वाइवर सीरीज़ और एलिमिनेशन चैंबर तक कई पे-पर-व्यू में लड़ते रहे। मैकमोहन गोल्डबर्ग और ट्रिपल एच की इन-रिंग प्रतिद्वंद्विता का अधिकतम लाभ उठाना चाहते थे। गोल्डबर्ग ने ट्रिपल एच से डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप का खिताब भी जीता जिसे कुछ महीनों के बाद एक बार फिर 'द गेम' ने जीत लिया।



गोल्डबर्ग अब एक आजाद पहलवान हैं और वे किसी भी कुश्ती कंपनी में शामिल हो सकते हैं, जो वे चाहते हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई के Creative प्रमुख पॉल ट्रिपल एच लेवेस्क ने पहलवान बिल गोल्डबर्ग के अनुबंध को नवीनीकृत नहीं करने का फैसला किया है।



डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स हैरान है कि उन्होंने गोल्डबर्ग को विदाई मैच की अनुमति क्यों नहीं दी, जो कभी कुश्ती में शीर्ष प्रदर्शन करते थे और डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे शानदार पहलवानों में से एक माने जाते हैं। ऐसा लगता है कि ट्रिपल एच, जो अब रचनात्मक निर्णय लेते हैं, 2016 में विंस मैकमोहन गोल्डबर्ग को उनकी सेवानिवृत्ति से वापस लाने के पीछे थे।



कुश्ती की दुनिया अफवाहों से भरी पड़ी है कि ट्रिपल एच ने गोल्डबर्ग के खिलाफ अपनी व्यक्तिगत शत्रुता के कारण अनुबंध का नवीनीकरण नहीं किया।"सच्चाई यह है कि मैं उस लड़के को पसंद नहीं करता और मुझे उस बेल्ट को पहनने में मज़ा आता है जिसे वह इतने शालीनता से अपना कहता है क्योंकि वास्तव में, यह पहले मेरा था।" 2003 में डब्ल्यूडब्ल्यूई शो बाइट पर अपने साक्षात्कार के दौरान, गोल्डबर्ग ने कहा।

No comments:

Post a Comment