Wednesday 22 March 2023

एम एस धोनी या एबी डिविलियर्स? विराट कोहली ने बताया कौन है बेस्ट

 विराट कोहली निस्संदेह आधुनिक युग के महानतम क्रिकेटरों में से एक हैं। दो सबसे महान खिलाड़ियों के साथ उन्होंने क्रीज साझा की है, और जिनके साथ उन्होंने एक महान बंधन साझा किया है, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स हैं।



आईपीएल 2023 से पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में विराट कोहली से पूछा गया कि एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स में से उनका पसंदीदा क्रिकेटर कौन है। उन्हें दो खिलाड़ियों के बीच चयन करने के कठिन कार्य का सामना करना पड़ा। उन्होंने न केवल अब तक की कुछ महानतम पारियां खेली हैं, बल्कि कुछ आधुनिक महान खिलाड़ी भी उनके साथ खेले हैं।



विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज के YouTube चैनल पर एबी डिविलियर्स के साथ बातचीत की। वहां उन्हें अपने द्वारा खेले गए विकेटों के बीच सबसे महान धावक चुनने के लिए कहा गया था, और उन्होंने एबी डिविलियर्स का नाम एमएस धोनी के साथ रखा।



कोहली ने कहा : एकमात्र अन्य व्यक्ति जिसके साथ मेरा इतना समन्वय और समझ थी, वह एमएस धोनी थे। मैं गति के बारे में नहीं जानता, लेकिन उन्हें और एमएस को मुझे कॉल करने की भी जरूरत नहीं पड़ी। मैं बड़े रन बनाना चाहता था, यह कुछ ऐसा है जो मुझे हमेशा प्रेरित करता है, चाहे वह घर पर हो या बाहर। मैं कुछ हद तक ऐसा कर रहा था। लेकिन मुझ पर पहले जैसा प्रभाव नहीं पड़ रहा था



विराट कोहली ने हाल ही में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया जब उन्होंने टेस्ट शतक बनाने के अपने 40 महीने के लंबे इंतजार को समाप्त कर दिया, क्योंकि उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 186 रनों की पारी खेली थी।

कोहली ने कहा : मैं अच्छे रन बना रहा था, लेकिन अगर आप मुझसे पूछें कि क्या मैं जो कर रहा था उससे खुश था। मैं नहीं था। मुझे अपनी क्षमता के अनुसार टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर गर्व है, मैं निश्चित रूप से इतना पर्याप्त नहीं कर रहा था।

No comments:

Post a Comment